Wednesday, May 14, 2014

मेरी अधूरी कहानी 
लो  दास्ताँ  बन्न  गयी 
हो  तूने  छुआ  आज  ऐसे 
मैं  क्या  से  क्या  बन  गया 

सहमे  हुए  सपने  मेरे  हौले -हौले  अंगड़ाइयां  ले  रहे 
ठहरे  हुए  लम्हे  मेरे  नयी -नयी  गहराइयाँ  ले  रहे 
ज़िन्दगी  ने  पहनी  है  मुस्कान 
करने  लगी  है  इतना  करम  क्यों  न  जाने 

करवट  लेने  लगे  है  अरमान  फिर  भी  है 
आँख  नम  क्यों  ना  जाने  ओ  सैय्याँ ...

ओढ़ू  तेरी  काया
सोलह  सिंगार मैं  सजा  लून 
संगम  की  ये  रैना  इसमें  त्योंहार  मैं  मना  लूँ
खुशबू  तेरी  छु  के  कस्तूरी  मैं  हो  जाऊं 
कितनी  फीकी  थी  मैं  सिन्दूरी  मैं  हो  जाऊं 
सुर  से  ज़रा  बहकी  हुयी  मेरी  दुनिया  थी  बड़ी  बे -सूरी 
सुर  में  तेरे  ढलने  लगी 
बनी  रे  पिया  मैं  बनी  बांसुरी 
ज़िन्दगी  ने  पहनी  है  मुस्कान 
करने  लगी  है  इतना  करम  क्यों  न  जाने 

करवट  लेने  लगे  है  अरमान  फिर  भी  है 
आँख  नम  क्यों  ना  जाने  ओ  सैय्याँ ...

मेरे  आसमान  से  जो  हमेशा  गुमशुदा  थे 
चाँद  तारे  तूने  गर्र्दिशोँ  की  लय  बदल  दी 
लौट  आये  आज  सारे ...

ओ  सैय्याँ ...

No comments: